ताजा ख़बरें

देश के सबसे बड़े सट्टा किंग के आलीशान घर पर चला बुल्डोज़र

जबलपुर- देश का सट्टाकिंग माना जाने वाला जबलपुर का सतीश सनपाल जिस महलनुमा आलीशान बंगले में रहता था, वह प्रशासन और पुलिस की कार्रवाई में मलबे का ढेर बनकर रह गया। सतीश देश विदेश में सट्टे का कारोबार फैलाकर बैठा है और माना जाता है कि उसका कई बड़े अधिकारीयों से भी संबंध है।

साल 2005 से सट्टा किंग सतीश सनपाल एवं उसके भाइयों का नाम ऑनलाइन क्रिकेट व अन्य सट्टेबाजी का कारोबार में सुर्ख़ियों में आने लगा, जिसके बाद उनसे पुलिस पूछताछ करती रही। यही वजह रही कि पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए सतीश छिपता रहा और अपने ठिकाने बदलता रहा। वह पहले कुछ समय गोवा में रहां और बाद में दुबई में जाकर बस गया। अब विदेश से ही वह ऑनलाइन सट्टे का कारोबार चला रहा है। हालाँकि इस अवैध धंधे में इतनी ऊंचाई तक जाने में कई पुलिस अधिकारीयों द्वारा  मदद किये जाने का भी शक है, जिस पर अगस्त 2018 में एसटीएफ ने जानकारी जुटाने की कोशिश भी की थी।

अपर कलेक्टर नम: शिवाय अरजरिया ने बताया कि सट्टा किंग सतीश सनपाल क्षेत्र का कुख्यात अपराधी रह चुका है, जिस पर पूर्व में हत्या का आरोप लग चुका है। सतीश ने शासन की साढ़े 4 करोड़ कीमत की नाला मद की 6 हजार वर्गफीट जमीन पर कब्जा कर आलीशान महलनुमा मकान बनाया था। कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी। एवं एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर जेएमसी की टीम ने बंगले को ज़मींदोज़ कर दिया गया। एसडीएम दिव्या अवस्थी, सीएसपी अलोक शर्मा,  5 थाना प्रभारी सहित भारी पुलिस बल मौजूदगी में कार्रवाई को अंजाम देते हुए बुल्डोज़र की मदद से अवैध निर्माण को मलबे का ढेर बना दिया गया।

Related Articles

Back to top button
Close