ताजा ख़बरें

NCL की खदान में भीषण आग, प्रोडक्सन कार्य में लगी करोड़ों की मशीन जलकर खाक

सिंगरौली- NCL कृष्णशिला परियोजना के खदान क्षेत्र में प्रोडक्सन की सर्फेश माइनर मशीन में रात को अचानक आग भड़क गई, जहाँ देखते ही देखते करोड़ों की मशीन जलकर खाक हो गई। जिसे लेकर अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के लिए बता दे कि एनसीएल की खदानों में हादसों का सिलसिला लगातार जारी है। पहले ही अमलोरी, निगाही, जयंत, दुद्धीचुआ, खड़िया और बीना में बड़े-बड़े डम्पर साबेल जैसे हैवी मशीनों के साथ हादसा हो चुका है। अब कृष्णशिला परियोजना की खदान में प्रोडक्सन की करोड़ों की सर्फेश माइनर मशीन में आग लग गई और मशीन पूरी तरह जलकर खाक हो गई। मशीन में आग किस कारण से लगी इसे लेकर अधिकारी जांच कर रहे हैं।

NCL प्रबंधन के लाख प्रयास के बावजूद, खदानों के अंदर हो रहे दुर्घटनाओं का दौर थमने का नाम नही ले रहा। वजह चाहे जो भी हो लेकिन हकीकत तो यही है की खदानों में बराबर दुर्घटनायें हो रही हैं। जिसको लेकर एनसीएल प्रबंधन अब कटघरे में खड़ा है। वही खदानों में लगातार हो रही घटनाओं को लेकर लोगों में अब तरह-तरह की चर्चाएं भी होने लगी हैं।

NCL परियोजना के सीएचपी व कोलयार्ड में भी कई बार आग लग चुकी हैं, जिससे कोलयार्ड में रखा करोड़ों का कोयला स्टॉक, जल कर खाक हो गया। इन सब घटनाओं को देखते हुए अब भ्रष्टाचार की बू नजर आ रही है। जिसकी बारीकी से सीबीआई जांच हो तो, एनसीएल का करोड़ो में ही नही वल्कि अरबों रुपये का भारी नुकसान व अधिकारियों द्वारा किये गए भ्रष्टाचार की परत दर परत खुलकर सामने आयेगा। जिसके जद में परियोजना से लेकर हेडक्वार्टर तक के कई अधिकारी आएंगे।

 

Related Articles

Back to top button
Close