ताजा ख़बरें

राहुल गांधी का मध्यप्रदेश में प्रवेश, भाजपा पर भय की राजनीति का आरोप

इंदौर-  राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने आज बुरहानपुर के रास्ते प्रदेश में प्रवेश किया। यात्रा की शुरूआत में राहुल गांधी ने यह कहकर राजनीतिक माहौल गरमा दिया कि भाजपा भय की राजनीति करती है। वे भारत को जोडऩे निकले हैं, जिसमें सभी वर्ग और समुदाय के लोग शामिल हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं आपके मन की बात सुनने आया हूं। देश का हर प्रदेश नफरत की आग में जल रहा है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी धर्म की राजनीति नहीं की। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ  ने अपने विधायकों के साथ यात्रा की अगवानी की। इस दौरान प्रदेश के एकमात्र कांग्रेस सांसद नकुलनाथ भी मौजूद थे। यात्रा खंडवा, इंदौर, उज्जैन और आगर जिले के बाद राजस्थान में प्रवेश करेगी।

सुबह 6 बजे बुरहानपुर के रास्ते किया प्रवेश, बदरोली गांव में ली सभा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बुरहानपुर के रास्ते मध्यप्रदेश पहुंची, जहां कांग्रेसी नेताओं ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कमलनाथ को विधिवत रूप से राष्ट्रीय ध्वज सौंपा। सुबह 6 बजे बदरोली में प्रवेश करते ही राहुल ने एक आमसभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि आज देश में डर और दहशत का माहौल है। भाजपा पहले इतना डराती है और जब दिल में डर पैदा हो जाता है तो हिंसा भडक़ाती है। उन्होंने कहा कि हमारी भारत जोड़ो यात्रा को कोई खत्म नहीं कर सकता। राहुल ने कहा कि आज मोदी सरकार ने हर सरकारी सेक्टर को उद्योगपतियों के हाथों बेच दिया है। एयरपोर्ट हो या दूरसंचार ऐसे कई सेक्टर हैं, जो उद्योगपतियों के हाथों में चले गए हैं। अब रेलवे का नंबर है। देश में लाखों बेरोजगार हैं और प्रधानमंत्री चंद लोगों को नियुक्ति पत्र दे रहे हैं।

400 की टंकी 1200 की 60 रुपए का पेट्रोल 110 का हो गया
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में रसोई गैस 400 रुपए में और पेट्रोल 60 रुपए प्रति लीटर बिकता था। आज यही गैस की टंकी 1200 रुपए और पेट्रोल 110 रुपए लीटर मिल रहा है। सोचिए, गरीब और किसानों की जेब का पैसा कहां जा रहा है। यह पैसा चंद उद्योगपतियों की तिजोरी में जमा हो रहा है।

भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने सभी विधायकों को बुलाया कमलनाथ ने
भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए कमलनाथ कल रात ही बुरहानपुर पहुंच गए थे। उन्होंने सभी विधायकों को भी बुरहानपुर बुलाया था। इंदौर से विधायक संजय शुक्ला और जीतू पटवारी सहित पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा बुरहानपुर पहुंचे हैं। ये सभी आज वहां रहेंगे और शाम तक वापस लौटकर यात्रा की तैयारियों में जुटेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close