ताजा ख़बरें

दबंग विधायक की पंचायत में ऑन-द-स्पॉट फैसला, जानें क्या है पूरा मामला

मध्य्प्रदेश के दमोह जिले के पथरिया से बीएसपी की विधायक रामबाई सिंह अक्सर ही सुर्खियों में छाईं रहती है। इसी कड़ी में एक बार फिर वो जिलेभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। विधायक की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसे देखकर सभी लोग दंग रह गए हैं जो कि इलाके में गरीबों के साथ हो रही खिलवाड़ की असलियत भी बयान करती हैं। दरअसल, इस बार बसपा विधायक रामबाई सिंह की पंचायत में ऑन-द-स्पॉट फैसला हुआ, जिसमें एक नहीं, दो नहीं बल्कि दो दर्जन लोगों को रिश्वत के पैसे वापस दिलाए गए और इसके लिए रिश्वत देने वाले गरीबों को अपने सर पर गंगा जल रखकर कसम खानी पड़ी। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

रिश्वत देने वाले लोग आए सामने

दरअसल, पूरा मामला विधानसभा क्षेत्र पथरिया के घूघरा गांव का है। जहां गरीबों को मिलने वाले पीएम आवास की कुटीरों में सरपंच और उनके परिजनों द्वारा गरीब हितग्राहियों से रिश्वत लिए जाने की बात सामने आई। जिसकी जानकारी मिलते ही विधायक रामबाई सिंह उन्होंने अफसरों को बिना बताए खुद गांव पहुंच गई। पंचायत में पूरा गांव जमा हुआ, सरपंच और उनके परिजनों को बुलाया गया। फिर एक-एक कर पीएम आवास के लिए रिश्वत देने वाले लोग सामने आते गए।

गंगाजल डालकर खाई कसमें

केवल इतना ही नहीं यह लोग सच बोल रहे हैं या नहीं इसके लिए गंगाजल बुलाया गया। फिर एक-एक कर लोगों ने सर पर गंगाजल रखकर कसम खाई कि सरपंच ने कितने पैसे लिए है। जिसके बाद विधायक आदेशित करती रही और सरपंच लोगों के पैसे वापस करता गया। जिसे कैमरे में कैद कर लिया गया और आन-दा-स्पॉट फैसले के बाद गरीबों को उनके द्वारा दी गई रिश्वत की राशि वापस मिल गई और उम्मीद है कि उन्हें पीएम आवास भी मिलेगा।

गरीबों को मिली राहत

वहीं, दबंग विधायक की पंचायत से एक गांव के गरीबों को तो राहत मिल गई और इन तश्वीरों ने साफ कर दिया कि गरीबो के हक़ पर सरेआम डांका डाला जा रहा है। रिश्वतखोर दबंग विधायक के क्षेत्र में भी इन हरकतों से बाज नही आ रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button
Close