ताजा ख़बरें

Mahakal Lok : उज्जैन आने वाले चौथे PM होंगे नरेंद्र मोदी, कार्यकाल का है दूसरा दौरा

उज्जैन- जिस दिन का सभी को बेसब्री से इंतजार था वह दिन आ गया है। दरअसल कल यानी 11 अक्टूबर के महाकालेश्वर मंदिर के महाकाल लोक का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने वाला है। ऐसे में खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकालेश्वर मंदिर आने वाले चौथे प्रधानमंत्री होंगे। अब तक उनसे पहले पंडित जवाहरलाल नेहरू, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर आ चुके हैं।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ढाई दशक में पांचवी बार उज्जैन के दौरे पर आ रहे हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री के रूप में वह दूसरी बार उज्जैन की यात्रा पर आ रहे हैं। आपको बता दें, सन 1959 में पंडित जवाहरलाल नेहरू ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर आए थे। वहीं सन 1977 में मोरारजी देसाई महाकालेश्वर मंदिर आए थे, वहीं 1988 में राजीव गांधी प्रधानमंत्री के रूप में उज्जैन आए थे।

जिसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए उज्जैन आ रहे हैं। उनके उज्जैन दौरे को देखते हुए काफी ज्यादा कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। साथ ही सड़कों को भी रोशन कर दिया गया है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कोई भी मंत्री, प्रधानमंत्री उज्जैन में रात नहीं रुक सकता है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी महाकाल लोक के लोकार्पण में शामिल होने के बाद शाम को उज्जैन से रवाना हो जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, नरेंद्र मोदी महाकाल लोक के लोकार्पण में आने से पहले महाकुंभ सिंहस्थ में आए थे जो 2016 में हुआ था। इस दौरान उन्होंने सभी को विश्व को शांति, अहिंसा, सद्भाव और प्रेम का संदेश दिया था। हालांकि तब वह महाकालेश्वर मंदिर नहीं गए थे। वह किसी कार्यक्रम में शामिल होकर वापस से लौट गए थे।

 

Related Articles

Back to top button
Close