ताजा ख़बरें

भोपाल : कांग्रेस के महापौर प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी आज, अहम बैठक लेंगे कमलनाथ

भोपाल- मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में महापौर प्रत्याशियों के नाम को लेकर गुरुवार को पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस की अहम बैठक होने जा रही है। कांग्रेस की इस बैठक में नगर निगम क्षेत्रों के प्रभारी, सह प्रभारी शामिल होंगे, इसके अलावा कांग्रेस के सभी विधायक और पार्टी के जिलाध्यक्ष भी बैठक में शामिल रहेंगे।पीसीसी चीफ कमलनाथ की अध्यक्षता में होने जा रही इस बैठक में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम फैसला लेते मुहर लगेगी। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी साफ कर दिया है कि अगले दो दिनों में प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जायेगे।

बैठक में महापौर पद के चुनाव के लिए कई प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली है और बुधवार रात पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के घर हुई कांग्रेस नेताओं के भोज में चर्चा के दौरान इन नामों को लगभग तय कर लिया गया है अब आज गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर इस सूची पर अंतिम मुहर लगेगी। सूची पर आज मंथन होने के बाद प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे। इस बैठक की अध्यक्षता पीसीसी चीफ कमलनाथ करेगे।

सूत्रों की माने तो मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में आधा दर्जन महापौर प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से विधायक संजय शुक्ला का नाम, भोपाल से विभा पटेल, जबलपुर से कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगत बहादुर सिंह, सागर से पूर्व विधायक सुनील जैन की पत्नी निधि जैन, उज्जैन से तराना विधायक महेश परमार, रीवा से अजय मिश्रा, मुरैना से शारदा सोलंकी और अर्चना मालवीय का नाम पैनल में शामिल है। इसी तरह खंडवा से लक्ष्मी यादव और बुरहानपुर से पूर्व निगम अध्यक्ष गौरी दिनेश शर्मा को टिकट मिल सकता है। हालांकि इन नामों के लगभग फाइनल होने की खबर सामने आते ही विरोध भी सामने आना शुरू हो गया है, देखना होगा कि आज होने वाली बैठक में नाम तय होते ही नाराज कार्यकर्त्ताओ को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कैसे साधेगें।

Related Articles

Back to top button
Close